भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को Corona, चार और खिलाड़ी भी टेस्ट में Positive

Sports

हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत पांच खिलाड़ियों को बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय खेल उत्कृष्टता केंद्र में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में रिपोर्ट करने के बाद कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया. मनप्रीत के अलावा डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरण सिंह और ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार पॉजिटिव पाए गए. बाद में पता चला कि गोलकीपर कृष्णा बी पाठक भी कोरोना जांच में पॉजिटिव आए हैं. भारतीय खेल प्राधिकरण के मुताबिक राज्य सरकार से उनकी रिपोर्ट बाद में मिली.

SAI अधिकारियों के अनुसार राष्ट्रीय शिविर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही शुरू होगा. ये खिलाड़ी घर पर ब्रेक के बाद टीम के साथ शिविर के लिए पहुंचे थे. खिलाड़ी एक महीने से ब्रेक पर थे. इससे पहले लॉकडाउन के कारण दो महीने से अधिक समय तक बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र पर फंसे हुए थे.SAI के एक सूत्र ने बताया कि शिविर फिट खिलाड़ियों के लिए 20 अगस्त से ही शुरू होगा. SAI की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘शिविर में रिपोर्ट करने वाले सभी खिलाड़ियों का पहुंचने पर रैपिड कोविड-19 परीक्षण कराना अनिवार्य किया गया है. पॉजिटिव आए इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी तो पूरी संभावना है कि घर से बेंगलुरू पहुंचते हुए उनसे वायरस फैला होगा.’

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘सभी चार खिलाड़ियों को रैपिड परीक्षण में निगेटिव पाया गया था, लेकिन मनप्रीत और सुरेंद्र में बाद में कुछ कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए तो उन्हें और उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों के साथ गुरुवार का आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया गया, जिसमें ये चार कोविड-19 पॉजिटिव निकले.’उनके नतीजे हालांकि अभी SAI को सौंपे नहीं गए हैं, लेकिन राज्य सरकार ने SAI अधिकारियों को इनके बारे में बता दिया और कुछ परीक्षण के नतीजों का अब भी इंतजार है.

Leave a Reply