Breaking News

ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को जमानत मिली पर भाई शोविक को जमानत नहीं मिली

0 0

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के दौरान सामने आए ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मुंबई हाई कोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी है। रिया चक्रवर्ती के अलावा दो और आरोपियों दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी जमानत दी गई है। रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और अब्दुल बासित परिहार को जमानत नहीं मिली। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा मुंबई हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए जमानत के मामले पर अपना फैसला दिया। इस मामले पर न्यायालय ने सुबह 11:00 बजे सुनवाई करते हुए अपना फैसला सुना दिया।
मुंबई हाई कोर्ट से बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को सशर्त जमानत मिली है। रिया चक्रवर्ती को ₹1,00,000 के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है । रिया को अपना पासपोर्ट जमा करने अलावा मुंबई से बाहर जाने से पहले मंजूरी लेनी होगी। सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि रिया चक्रवर्ती को रिहाई के बाद 10 दिनों तक पुलिस स्टेशन में अपनी उपस्थिति देनी होगी। इसके अलावा अभिनेत्री को अपना पासपोर्ट जमा कराना होगा । साथ ही बिना अदालत की अनुमति के वह देश से बाहर एवं बिना जांच अधिकारी को सूचित किए मुंबई से बाहर नहीं जा सकती है।मुंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सारंग वी कोतवाल द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मामले की सुनवाई की गई। इसके पूर्व 29 सितंबर को इस मामले में हुई सुनवाई सुनवाई के बाद अदालत द्वारा अपना फैसला सुरक्षित रख लिया गया था। मंगलवार को एनडीपीएस कोर्ट ने रिया, शोविक, सैमुअल, दीपेश, बासित और जैद की 14 दिन की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी थी।

रिया चक्रवर्ती को एनसीबी द्वारा 8 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद रिया को मुंबई के भायखला जेल में भेज दिया गया था। वह पिछले 1 महीने से इसी जेल में बंद है। अदालत में जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान एनसीबी ने रिया एवं अन्य आरोपियों को जमानत देने का विरोध किया एनसीबी का कहना था कि रिया के द्वारा सुशांत को ड्रग पहुंचाने के अलावा अवैध ड्रग्स ट्रैफिकिंग और फाइनेंसिंग का भी काम किया जा रहा था। ब्यूरो द्वारा जमानत के विरोध में दाखिल हलफनामे में कहा गया कि यह लोग ड्रग सिंडीकेट के सक्रिय सदस्य थे जिनके द्वारा हाई सोसायटी के लोगों को ड्रग्स की आपूर्ति की जा रही थी।अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती एवं उनके भाई के द्वारा ड्रग्स के लेनदेन को बढ़ावा दिया गया और उसका फाइनेंसिंग किया गया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

%d bloggers like this: