बिहार : अब 30 नवंबर तक चलेंगी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनें, ट्रेनों का परिचालन सामान्‍य होने के लिए अभी करना होगा इंतजार

Bihar Business States

पटना : पूर्व मध्य रेल द्वारा 31 अक्टूबर तक चलाई जाने वाली सभी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अगले 30 नवंबर तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है। इससे आम यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। पर्व-त्योहार पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 02567/02568 सहरसा-पटना-सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस, 05713/05714 कटिहार-पटना स्पेशल, 03243-03244 पटना-भभुआ रोड स्पेशल एवं 03226-03225 राजेंद्रनगर-जयनगर स्पेशल इंटरसिटी, 03228-03227 राजेंद्रनगर-सहरसा स्पेशल ट्रेन का परिचालन पूर्ववत रहेगा। कोविड स्‍पेशल ट्रेनों में यात्रा करते वक्‍त कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। रेल यात्रियों को सैनिटाइजेशन और शारीरिक दूरी का ध्‍यान रखते हुए मास्‍क लगाना भी जरूरी है। इन ट्रेनों में केवल आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को ही सवार होने की इजाजत रेलवे दे रहा है। वेटिंग लिस्‍ट के टिकट पर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। दुर्ग से पटना के लिए चलेगी स्‍पेशल ट्रेन

इधर, त्‍योहार को देखते हुए रेलवे ने बिलासपुर जोन के दुर्ग से पटना और रक्‍सौल के लिए कोविड स्‍पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। दुर्ग से रक्सौल जाने के लिए 6 नवंबर को ट्रेन चलाई जाएगी। पटना के लिए ट्रेन सात नवंबर को दुर्ग से रवाना होगी। ये दोनों ट्रेनें केवल एक फेरा लगाएंगी। इनके लिए आरक्षण मिलने लगा है।

सुबह 7.25 बजे दुर्ग से होंगी रवाना

ये दोनों ही ट्रेनें सुबह 7.25 बजे दुर्ग से रवाना होंगी। किऊल तक दोनों ट्रेनों का ठहराव और समय सारणी एक ही है। किऊल के बाद इन दोनों ट्रेनों का रास्‍ता अलग रहेगा। दुर्ग-रक्सौल कोविड स्‍पेशल किऊल के बाद बरौनी, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर होते हुए चलेगी। दुर्ग-पटना एक्सप्रेस बख्तियारपुर, पटना साहेब होते हुए पटना जंक्‍शन पहुंचेगी।

स्‍लीपर, जनरल और एसी श्रेणी के कोच

इन ट्रेनों में 23-23 कोच रखे गए हैं। दुर्ग-पटना स्पेशल में दो थर्ड एसी, 10 स्लीपर, 9 जनरल कोच और दो एसएलआर कोच रहेंगे। दुर्ग-रक्सौल स्पेशल ट्रेन में एक स्लीपर कोच हटाकर इसके बदले जनरल कोच लगाया जाएगा।

Leave a Reply