सीमा पर संदिग्ध गतिविधि:फिरोजपुर में तारबंदी पार कर आया पाकिस्तानी, बीएसएफ ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

Crime international

फिरोजपुर में सीमा सुरक्षा बल की तरफ से भारतीय सीमा में प्रवेश कर आए एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा गया है। प्राथमिक जांच के मुताबिक यह शख्स अपने आप को एक किसान बता रहा है और गलती से सीमा पार कर आने की बात कह रहा है। तलाशी के दौरान 380 रुपए पाक करंसी और पाक रेंजरों के द्वारा जारी की गई एक किसान स्लिप व एक कंपनी का मोबाइल बरामद किया है। हालांकि, अभी गहन जांच-पड़ताल के लिए ममदोट पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

युवक की पहचान अदनान अली पुत्र मंशा धर्म (20) निवासी रसूल नगर जिला कसूर (पाकिस्तान) के रूप में हुई है। बीएसएफ की 29 बटालियन के जवानों ने चेक पोस्ट डीटी मल पर बीपी नंबर 194/1 के एरिया में तारबंदी के पास एक संदिग्ध को भारतीय सीमा में देखा। इसे तुरंत हिरासत में लेकर जवानों ने उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में युवक ने बताया कि वह किसान है और गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया है। युवक से बीएसएफ के जवानों ने तलाशी के दौरान 380 रुपए पाक करंसी और पाक रेंजरों के द्वारा जारी की गई एक किसान स्लिप व एक कंपनी का मोबाइल बरामद किया है। पूछताछ के बाद कार्रवाई के लिए पाक युवक को थाना ममदोट पुलिस के हवाले कर दिया है।

एक महीने में पाक नागरिक काबू किए जाने की तीसरी घटना

एक महीने में पाक नागरिक काबू किए जाने की तीसरी घटना है। इससे पहले भी बीएसएफ ने 19 व 26 अक्टूबर को अलग अलग-जगह से पाक नागरिकों को काबू किया था। जांच अधिकारी एएसआई बलदेव सिंह ने बताया कि बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट सुमन सौरभ के बयान पर पाक नागरिक के खिलाफ इंडियन पासपोर्ट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि युवक से पूछताछ कर उस को अदालत में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply