मंदिर में नमाज पढ़ने पर विवाद:मथुरा के नंदबाबा मंदिर में 2 मुस्लिमों ने नमाज पढ़ी, 4 पर FIR; मंदिर गंगाजल से शुद्ध किया गया

Crime National

मथुरा के नंदगांव के प्रसिद्ध नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। इसके फोटो वायरल होने के बाद मंदिर प्रशासन ने चार लोगों पर केस दर्ज कराया है। इसके बाद मंदिर को गंगाजल से भी धोया गया। 29 अक्टूबर को दो मुस्लिम युवकों का फोटो वायरल हुआ था। जिसमें वे नमाज पढ़ रहे थे। जिस समय यह वाकया हुआ तब कोरोना की वजह से मंदिर में भीड़ कम थी।

जानकारी के मुताबिक 29 अक्टूबर को मंदिर में चार युवक पहुंचे थे। जिन्होंने अपना नाम फैजल खान, मोहम्मद चांद, नीलेश गुप्ता और आलोक बताया। इन युवकों ने खुद को हिंदू मुस्लिम संस्कृति में विश्वास रखने वाला बताया। मोबाइल में तमाम संत-महंतों के साथ अपनी फोटो भी दिखाई। इन्होंने मंदिर के पुजारी कान्हा गोस्वामी से दर्शन करने की बात कही

सेवायत ने इन युवकों की बात मानते हुए मंदिर में जाने की अनुमति दे दी। कोविड-19 के चलते मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ नहीं थी। इसका फायदा उठाकर फैजल खान और चांद मोहम्मद ने नमाज पढ़ना शुरु कर दिया। इस दौरान साथी नीलेश गुप्ता और आलोक ने फोटो खींच ली। जिसे बाद में वायरल कर दिया।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस
मंदिर में नमाज पढ़ने को लेकर साधु संतों में आक्रोश फैल गया। सोमवार को मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने थाना बरसाना में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाकर शिकायत की। पुलिस ने फैजल खान, चांद मोहम्मद समेत 4 लोगों पर धारा 153ए , 295 और 505 में केस दर्ज किया है। मन्दिर के सेवादारों ने मन्दिर को शुद्ध करने के लिए हवन पूजन कर गंगाजल से धोया। एसपी देहात श्रीश चन्द्र ने बताया कि इस मामले में थाना बरसाना में कान्हा गोस्वामी की शिकायत पर केस दर्ज कर किया है।

Leave a Reply