बाबा का ढाबा : दिल्ली के कांता प्रसाद को देश-दुनिया में मशहूर करने वाले गौरव पर लगे गंभीर आरोप

Business National

जिस शख्स की वजह से दक्षिण दिल्ली का ‘बाबा का ढाबा’ देश-दुनिया में चर्चा में आया था, वह खुद गंभीर आरोपों को घेरे में आ गया है। यूट्यूबर गौरव वासन (Gaurav Wasan) पर दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में चर्चित भोजनालय ‘बाबा का ढाबा’ (Baba Ka Dhaba) के नाम पर गलत ढंग से फंड जुटाने का आरोप लगा है। इस बाबत ‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद (Kanta Prasad) ने इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर व यूट्यूबर गौरव वासन (Gaurav Wasan) के खिलाफ धन की हेराफेरी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। बताया जा है कि शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस इस पर कड़ी कार्रवाई करने का मन बना रही है और जांच भी शुरू कर दी गई है।

दिल्ली पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में बाबा के ढाबा के मालिक कांता प्रसाद ने कहा है कि गौरव वासन ने उनका वीडियो शूट किया और इसे ऑनलाइन पोस्ट किया और सोशल मीडिया पर जनता को उन्हें पैसे देने की अपील की। अब कांता प्रसाद ने आरोप लगाया है कि गौरव वासन ने जानबूझकर केवल अपने और अपने परिवार और दोस्तों के बैंक विवरण और मोबाइल फोन नंबर दानदाताओं के साथ साझा किए। इसके बाद शिकायतकर्ता को कोई भी जानकारी दिए किए बिना विभिन्न प्रकार के भुगतानों के माध्यम से दान की भारी राशि एकत्र की। वहीं, गौरव वासन ने कांता प्रसाद के आरोपों पर सफाई दी है कि उन्होंने कोई गड़बड़ी नहीं है। इतना ही नहीं, गौरव ने इस बाबत अपना बैंक खाता भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

कांता प्रसाद को 2 लाख रुपये का चेक दिया था गौरव वासन ने

ढाबा संचालक कांता प्रसाद ने बताया कि उनके पास कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया और इंग्लैंड जैसे देशों से लोगों के फोन आए थे। लोगों ने आर्थिक मदद के लिए पूछा था और कई ने मदद भी की थी। उन्होंने कहा कि गौरव वासन ने उन्हें 2 लाख रुपये का चेक दिया था। हालांकि किसने, कितनी रकम दी है, इसका हिसाब-किताब उनके पास नहीं है। पैसे गौरव वासन और उसकी पत्नी के बैंक अकाउंट में आते थे। इस रकम विवाद के बाद एक दूसरे यू-ट्यूबर लक्ष्य चौधरी ने बाबा से संपर्क किया और उनसे बातचीत कर गौरव वासन से मदद में मिली राशि का पूरा हिसाब मांगा है। वहीं, आरोपों के बीच कांता प्रसाद और यू-ट्यूबर गौरव ने एक दूसरे से दूरी बना ली है। गौरव वासन ने सफाई में फेसबुक अकाउंट पर बैंक स्टेटमेंट जारी कर मदद के नाम पर मिली रकम का लेखा-जोखा दिया है।

यहां पर बता दें कि यू-ट्यूबर गौरव वासन ने ही कुछ दिन पहले बुजुर्ग कांता प्रसाद और उनकी पत्नी बादामी देवी की बदहाली का वीडियो बनाया था। इसके बाद फेसबुक, ट्विटर व इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद हैशटैग बाबा का ढाबा ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। यह वीडियो देखने के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन, सुनील शेट्टी, स्वरा भास्कर, सोनम कपूर समेत तमाम हस्तियों ने अपील करते हुए ट्वीट किया। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के अलावा आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती भी मदद के लिए पहुंचे।

Leave a Reply