Jio Phone

Rs 400 में लॉन्च हो सकता है Jio Phone Lite, Rs 50 में होगी महीने भर बात

Gadgets

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio जल्द ही अपने फीचर फोन Jio Phone के अगले वर्जन Jio Phone Lite को लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस नए फीचर फोन को पिछले फीचर फोन के मुकाबले बेहद ही कम कीमत में लॉन्च कर सकती है। 91mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फीचर फोन को Rs 400 की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इस फीचर फोन को केवल कॉलिंग फीचर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी रिटेलर्स से इस नए फीचर फोन के बारे में सर्वे कर रही है, ताकि यूजर्स के डिमांड के हिसाब से प्रोडक्ट डिजाइन किया जा सके। ये कंपनी का पहला ऐसा फोन होगा जो बिना डाटा या इंटरनेट कनेक्टिविटी के लॉन्च होगा।

Jio Phone Lite को बाजार में Rs 500 से कम में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत Rs 400 या Rs 399 हो सकती है। इसके अलावा कंपनी Rs 50 के प्रीपेड प्लान को भी लॉन्च कर सकती है। इस प्रीपेड प्लान को खास तौर पर Jio Phone Lite के लिए लाया जा सकता है। इस प्लान को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ पेश किया जा सकता है, जिसमें यूजर्स को डाटा ऑफर नहीं किया जाएगा। Jio Phone Lite को कंपनी के अगले AGM 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। इस फीचर फोन को खास तौर पर उन यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा, जो मोबाइल फोन का इस्तेमाल केवल कॉलिंग के लिए करते हैं।

आपको बता दें कि अन्य टेलिकॉम कंपनियों के पास 2G और 4G नेटवर्क हैं, जबकि Jio के पास केवल 4G स्पेक्ट्रम है। ऐसे में कंपनी अपने बिना इंटरनेट डाटा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को टारगेट करने की सोच रही है। ऐसे में Airtel और Vodafone के 2G यूजर्स, जो मोबाइल फोन का इस्तेमाल केवल वॉयस कॉलिंग के लिए करते हैं उसे टारगेट किया जा सके। वहीं, पिछले दिनों ही Jio Phone के Rs 49 वाले प्लान को खत्म करके Rs 75 का नया प्लान लॉन्च किया गया है। इस प्लान में यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग करने के लिए कुछ मिनट्स भी ऑफर किए जा रहे हैं।  

source by:- https://www.jagran.com/

Leave a Reply