झारखंड में सक्रिय हुआ मॉनसून, आज से राज्य में भारी बारिश का अनुमान, गर्जन और वज्रपात की भी आशंका - News of States

Breaking News

झारखंड में सक्रिय हुआ मॉनसून, आज से राज्य में भारी बारिश का अनुमान, गर्जन और वज्रपात की भी आशंका

0 0

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि बंगाल की खाड़ी में 23 जुलाई को एक निम्न दबाव बन रहा है. इसका असर झारखंड पर दिख सकता है. इससे कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि 20 जुलाई को राज्य के उत्तर-पश्चिमी तथा दक्षिण-पश्चिमी भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. हल्के से मध्यम दर्जे का गर्जन और वज्रपात हो सकता है.

झारखंड के मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि बंगाल की खाड़ी में 23 जुलाई को एक निम्न दबाव बन रहा है. इसका असर राजय पर भी दिख सकता है. इससे कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसके अलावा यह भी अशंका जतायी गयी है कि 20 जुलाई को राज्य के उत्तर-पश्चिमी तथा दक्षिण-पश्चिमी भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. हल्के से मध्यम दर्जे का गर्जन और वज्रपात हो सकता है.

तो वहीं 21 जुलाई को राज्य के दक्षिण -पूर्वी भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. 22 जुलाई को उत्तरी, मध्य तथा दक्षिण-पूर्वी भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. बारिश से तापमान गिरेगा और गर्मी से भी राहत मिल सकती है.

हेंदेगीर में सबसे ज्यादा 113 मिमी बारिश :

राज्य में सबसे अधिक बारिश हेंदेगीर (हजारीबाग) में 113 मिमी के करीब हुई. इसके अतिरिक्त जरमुंडी में 71, तिलैया में 48, जमशेदपुर में 43, फुसरो में 42, गिरिडीह में 40 मिमी से अधिक बारिश हुई.

आपको बताते चलें कि पिछले 24 घंटों में राज्य में मॉनसून सामान्य रहा. झारखंड कई जिलों हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. कहीं-कहीं भारी बारिश हुई. रांची में करीब छह मिमी बारिश हुई. रांची जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में बुढ़मू के ठाकुरगांव थाना क्षेत्र के बनापीड़ी गांव की ममता कुमारी व मांडर की टीको करंजटोली निवासी खुदनी उरांइन (47 वर्ष) शामिल हैं.

वहीं एयरपोर्ट थाना के टोनको में निशा तिर्की (40) की भी बिजली गिरने से मौत हो गयी. तीनों घटनाओं के वक्त महिलाएं अपने-अपने खेतों पर धनरोपनी के काम में जुटी थीं. मृतका ममता कार्तिक उरांव कॉलेज, रातू की छात्रा थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है.

Source : Prabhat Khabar

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

%d bloggers like this: