Mobile

OnePlus 12आर समीक्षा: किफायती और फ्लैगशिप के बीच अंतर को पाटना

OnePlus 12आर की समीक्षा: सामर्थ्य और फ्लैगशिप सुविधाओं के बीच अंतर को कम करना।

वनप्लस 12आर को उसके बड़े भाई वनप्लस 12 के साथ जनवरी में स्मूथ बियॉन्ड बिलीफ इवेंट में लॉन्च किया गया था। हालाँकि फ़ोन स्मूथ है, यह निश्चित रूप से विश्वास से परे नहीं है। जो बात विश्वास से परे है वह है इसका मूल्य टैग। फोन अब भारत में रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीदने के लिए उपलब्ध है। 39,999. और उस कीमत में आपको बहुत सारे फ़ोन मिल जाते हैं। हालाँकि, अभी भी कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जिनमें कुछ सुधार की आवश्यकता है।
तो, क्या वनप्लस 12आर किफायती और फ्लैगशिप प्रदर्शन के बीच के अंतर को पाटता है? चलो पता करते हैं।
भारत में वनप्लस 12आर की कीमत
वनप्लस 12आर भारत में दो वेरिएंट में उपलब्ध है। बेस वैरिएंट की कीमत रु. 39,999 है और इसमें 128GB स्टोरेज के साथ 8GB रैम मिलती है। आपके पास 16GB रैम और 256GB स्टोरेज विकल्प भी है, जिसकी कीमत रु। 45,999. मुझे लगता है कि वनप्लस को बेस वेरिएंट पर कम से कम 256GB स्टोरेज की पेशकश करनी चाहिए थी, जिससे सिफारिश करना आसान हो जाएगा।
रंग विकल्पों के लिए, वनप्लस 12आर आयरन ग्रे और कूल ब्लू में उपलब्ध है। पूर्व में मैट फ़िनिश बैक ग्लास है, जबकि बाद वाला वनप्लस एक केस, कुछ स्टिकर, एक 100W फास्ट चार्जर, एक यूएसबी टाइप-ए से यूएसबी टाइप-सी केबल, एक सिम इजेक्टर टूल, एक रेड मेंबर क्लब सदस्यता और प्रदान करता है। कागजी कार्रवाई का सामान्य सेट. चार्ज बहुत बड़ा है, मेरे लैपटॉप चार्जर से भी बड़ा।
वनप्लस 12आर समीक्षा: डिज़ाइन
वनप्लस 12आर अधिक शक्तिशाली और अधिक महंगे वनप्लस 12 के समान दिखता है। हालांकि, इसमें मार्बल ग्लास बैक के बजाय नियमित ग्लास बैक है। यह एक अच्छा डिज़ाइन है और अपने कैमरा मॉड्यूल की बदौलत फोन को अन्य ब्रांडों से अलग बनाता है। डिज़ाइन पिछले साल के वनप्लस 1 के समान है। आपको परिचित बड़ा गोलाकार कैमरा मॉड्यूल मिलता है जो बैक पैनल के ऊपर बाईं ओर रखा गया है। हम फोन के कूल ब्लू वेरिएंट की समीक्षा कर रहे हैं, जिसमें एक चिकना, चमकदार बैक पैनल है। किनारे और डिस्प्ले घुमावदार हैं, जिससे फोन फिसलन भरा होने के साथ-साथ पकड़ने में भी आरामदायक है। हालाँकि, आयरन ग्रे वैरिएंट पर मैट फ़िनिश पैनल को अधिक पकड़ प्रदान करनी चाहिए। फोन का वजन भी बहुत अच्छा है, क्योंकि फ्रेम मेटल का है और फ्रंट और बैक दोनों पैनल ग्लास के हैं। फोन का वजन 207 ग्राम है और यह प्रीमियम लगता है। वनप्लस 12आर के साथ कंपनी ने अलर्ट स्लाइडर लोकेशन में बदलाव किया है। इसे अब फोन के बायीं ओर रखा गया है। यह प्रतिष्ठित अलर्ट स्लाइडर का मूल स्थान था जब वनप्लस ने पहली बार इसे वनप्लस 2 पर पेश किया था। फोन की दाईं ओर वॉल्यूम और पावर बटन हैं। नीचे की तरफ एक स्पीकर, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, माइक्रोफोन और एक सिम ट्रे टूल उपलब्ध है, जबकि ऊपर की तरफ एक दूसरा माइक, स्पीकर और एक आईआर ब्लास्टर है।
वनप्लस 12आर में सामने की तरफ कर्व्ड डिस्प्ले है, जिसके चारों ओर अपेक्षाकृत पतले बेज़ेल्स मिलते हैं। डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 द्वारा संरक्षित है, और जबकि वनप्लस ने फोन पर एक स्क्रीन गार्ड शामिल किया है, यह खराब गुणवत्ता का है, और मैं टेम्पर्ड ग्लास गार्ड लगाने की सलाह दूंगा। फोन को धूल और पानी प्रतिरोध के लिए IP64 रेटिंग मिलती है, जो आजकल सस्ते फोन में भी दी जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button