Oxygen Shortage: 'विपक्ष महामारी में भी कर रहा है राजनीति', छोटे भाई केजरीवाल और बड़े भाई राहुल पर भड़के पात्रा - News of States

Breaking News

Oxygen Shortage: ‘विपक्ष महामारी में भी कर रहा है राजनीति’, छोटे भाई केजरीवाल और बड़े भाई राहुल पर भड़के पात्रा

0 0

केंद्र सरकार की ओर से कहा गया है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई है. सरकार के इस बयान पर जहां विपक्ष हमलावर है वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर करारा प्रहार किया है. पात्रा ने बुधवार को प्रेस कांन्फ्रेंस करके विपक्ष पर हमला किया और राहुल गांधी को बड़ा भाई और केजरीवाल को छोटा भाई बताया.

संबित पात्रा ने कहा कि पहले मैं अपने छोटे भाई और दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बात करूंगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्यों के द्वारा भेजे गये आंकड़ों के आधार पर डाटा तैयार करती है. किसी भी राज्य ने अपने डाटा में नहीं मेंशन किया कि किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है.

आगे पात्रा ने कहा कि यदि आपको याद हो तो अप्रैल में दिल्ली के जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में 21 लोगों की मौत हो गई थी. मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा था. कोर्ट ने दिल्ली सरकार को आदेश दिया था कि मामले पर एक कमेटी बनाकर जांच करके रिपोर्ट दें. 28 अप्रैल को कमेटी बनाई गई और कोर्ट में इसने अपनी रिपोर्ट दी. इस रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार ने कहीं ये मेंशन नहीं किया कि किसी मरीज की जान ऑक्सीजन की कमी से हुई. दिल्ली सरकार ने कहा कि जिन मरीजों की मौत हुई वे गंभीर बीमारी से पीडित थे.

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर करारा प्रहार करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि दोहरा मापदंड नहीं चलेगा. महाराष्‍ट्र में उनके सहयोग से सरकार चल रही है. वहां की सरकार ने भी बांबे हाईकोर्ट में यह जानकारी दी कि किसी भी मरीज की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है. औरंगाबाद बेंच को ठाकरे सरकार ने ये जानकारी दी थी. आगे पात्रा ने छत्तीसगढ़ के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने भी यह बात कही है कि ऑक्सीजन की कमी से उनके राज्य में किसी की मौत नहीं हुई.

Source : Prabhat Khabar

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

%d bloggers like this: