झारखंड में कोरोना संक्रमण:पिछले 24 घंटे में मिले 33 नए पॉजिटिव मरीज, 320 बचे एक्टिव केस; सावन में देवघर बाबा मंदिर में श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे पूजा - News of States

Breaking News

झारखंड में कोरोना संक्रमण:पिछले 24 घंटे में मिले 33 नए पॉजिटिव मरीज, 320 बचे एक्टिव केस; सावन में देवघर बाबा मंदिर में श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे पूजा

0 0

झारखंड के विभिन्न हिस्सों से पिछले 24 घंटे में 33 नए पॉजिटिव मरीज की पहचान की गई। इनमें सर्वाधिक बोकारो से 8 मरीज शामिल हैं। वहीं, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 49 रही। अब पूरे राज्य में 320 एक्टिव केस बचे हैं। इधर, सावन में देवघर बाबा मंदिर में श्रद्धालु इस साल भी पूजा नहीं कर सकेंगे। श्रावणी मेले में देवघर और बासुकीनाथ बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ राेकने के लिए अंतरराज्यीय सीमा पर चेकपाेस्ट बनेगा। यह फैसला झारखंड और बिहार के पुलिस अधिकारियाें के बीच वर्चुअल बैठक में लिया गया।

बैठक के बाद डीआईजी सुदर्शन मंडल ने कहा कि काेविड गाइडलाइन के मुताबिक धार्मिक स्थलाें में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर राेक है। इसलिए बाबा बैद्यनाथ धाम और बासुकीनाम धाम मंदिर में भी श्रद्धालुओं के पूजा अर्चना और दर्शन पर पूर्ण रूप से राेक रहेगी। बैठक में संबंधित जिलाें के एसपी काे कहा गया कि वे अपने क्षेत्र में प्रचार प्रचार करें और श्रद्धालुओं काे जानकारी दें कि मंदिर के पास जमा न हाें। भीड़ न लगाएं।

डीआईजी ने कहा कि शुक्रवार काे देवघर में करीब 70 हजार लाेग पूजा अर्चना के लिए उमड़ पड़े थे। फिर ऐसी स्थिति न हाे, इसलिए लाेगाें काे जागरूक करना हाेगा। डीअाईजी ने पड़ाेसी राज्य बिहार व बंगाल के श्रद्धालुओं से अपील की कि गाइडलाइन का पालन करें। पूजा के लिए मंदिर न आएं। राज्य सरकार और प्रशासन का सहयाेग करें। बैठक में संथाल परगना डीआईजी, देवघर, भागलपुर, जमुई, गाेड्डा, दुमका, बांका के रेल अफसर शामिल थे।

मंगलवार को कहां मिले कितने मरीज
बोकारो में 8, देवघर में 1, धनबाद में 2, पूर्वी सिंहभूम में 2, हजारीबाग में 2, जामताड़ा में 1, लातेहार में 3, लोहरदगा में 1, पलामू में 1, रामगढ़ में 1, रांची में 2, साहिबगंज में 1, सरायकेला 2, सिमडेगा में 5 और पश्चिमी सिंहभूम में 1 .

SOURCE : DAINIK NHASKAR

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

%d bloggers like this: