Breaking News

तालिबान  को सशक्त बनाने के पीछे पाकिस्तान : अफगानिस्तान की स्टार आर्यना सईद

0 0

अफगानिस्तान में तालिबान के काबिज होने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है. यह दावा करते हुए अफगानिस्तान की पॉप स्टार आर्यना सईद ने भारत से मिलने वाली मदद के लिए शुक्रिया कहा है…साथ ही देश से विदेशी सैनिकों की अचानक वापसी को लेकर दुख जताया है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आर्यना ने कहा है कि मुझे उन महिलाओं की चिंता है जो घरों के अंदर फंस जाएंगी और उन्हें सड़क पर बाहर जाने जैसे उनके बुनियादी अधिकार नहीं दिए जाएंगे. अफ़ग़ानिस्तान तालिबान के हाथ में रहा तो अफ़ग़ान महिलाओं का कोई भविष्य खतरे में पड़ जाएगा.

ANI से अफ़ग़ानिस्तान की पॉप स्टार आर्यना सईद ने आगे कहा कि सुपर पावर देशों ने अफगानिस्तान जाकर कहा कि वहां जाने की वजह अलकायदा और तालिबान से छुटकारा पाना है. 20 साल अफगानिस्तान में रहने और लाखों डॉलर खर्च करने, सैनिकों की जान गंवाने के बाद अचानक उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान छोड़ने का निर्णय किया जो चौंकाने वाला है.

आर्यना सईद ने कहा कि तालिबानियों को पाकिस्तान द्वारा निर्देश दिए जा रहे हैं, उनके ठिकाने पाकिस्तान में हैं. पाकिस्तान में उन्हें प्रशिक्षण दिया जाता है. आगे उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय अपने फंड में कटौती करेगा और पाकिस्तान को फंड नहीं देगा ताकि तालिबान को फंड करने के लिए उनके पास पर्याप्त पैसा न हो.

आर्यना सईद ने कहा कि सालों से अब तक हमारे सामने ऐसे वीडियो और सबूत नजर आये हैं कि तालिबान को सशक्त बनाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है. मैं उन्हें दोष देती हूं और मुझे उम्मीद है कि वे पीछे हटेंगे और अफ़ग़ानिस्तान की राजनीति में अब और दखल नहीं देंगे.

Source : Prabhat Khabar

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

%d bloggers like this: