Breaking News

काबुल एयरपोर्ट के बाद कजाखस्तान के मिलिट्री बेस पर बड़ा धमाका- चार सैनिकों की मौत

0 0

काबुल एयरपोर्ट पर सीरियल बम धमाके के बाद कखास्तान के मिलिट्री बेस पर बड़ा धमाका हुआ है। कज़ाखस्तान के रक्षा मंत्री नूरलान यरमेकबायेव ने शुक्रवार को बताया कि दक्षिणी कज़ाखस्तान के शहर तारज़ में सिलसिलेवार विस्फोटों में चार सैनिक मारे गए हैं। कजाखस्तान के दक्षिणी प्रांत झंबिल में हुए इन सिलसिलेवार धमाकों में 90 लोग घायल हो गए। उप रक्षामंत्री रुसलान श्पेकबायेव ने बताठा कि अचानक लगी आदग के बाद वहां पर रखे विस्फोटकों से भरे केंद्र पर भी आग लग गई।

रक्षा मंत्री नूरलान यरमेकबायेव ने एक ब्रीफिंग में बताया कि यह स्पष्ट नहीं है कि ज़ाम्बिल प्रांत में गुरुवार को आग लगने का कारण क्या रहा, जहां विस्फोटक रखे गए थे। उन्होंने कहा कि आग बुझाने की कोशिश में सैनिकों की मौत हो गई, जिसके बाद एक के बाद एक दस धमाके हो गए।

उन्होंने कहा कि संग्रहीत विस्फोटक 2019 की इसी तरह की घटना आर्य्स शहर में एक बेस पर भी हुआ था, जिसमें चार लोग मारे गए थे। सैन्य ठिकाने के बाहर हुए धमाके के बाद आसपास के इलाकों को खाली करा लिया गया है। साथ ही लोगों को दूसरे स्थानों पर पहुंचा दिया गया।

कजाखस्तान (Kazakhstan) के रक्षा मंत्रालय ने धमाके की पुष्टि की। कजाखस्तान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक Jambyl रीजन के पास सेना के वेयर हाउस के पास धमाका हुआ। रक्षा मंत्रालय की तरफ से डेप्युटी डिफेंस मिनिस्टर Ruslan Shpekbaev के नेतृत्व में एक जांच कमेटी का गठन किया है। ये कमेटी जांच के लिए मौके पर मौजूद है।

Source : Dainik Jagran

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

%d bloggers like this: