Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते अमेरिका दौरे पर जाएंगे , UNGA में  भाषण देंगे, क्वाड सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

1 0

अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर जाने वाले है। 24 सितंबर को वह वाशिंगटन में  व्यक्तिगत तौर पर क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।  संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में 25 सितंबर को वह  संयुक्त राष्ट्र की आम बहस को संबोधित करेंगे।  वाशिंगटन में होने के दौरान प्रधानमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे ।  प्रेस ब्रीफिंग में  विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 25 सितंबर को जब न्यूयार्क में होंगे तो क्वाड नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकों के साथ-साथ कुछ अन्य नेताओं के साथ भी द्विपक्षीय बैठक हो सकती है। 24 सितंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  वाशिंगटन में क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में  जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्काट मारिसन,और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ बैठक करेंगे । इस दौरान ये नेता 12 मार्च 2021 को आयोजित अपने पहले वर्चुअल शिखर सम्मेलन के बाद से हुई प्रगति की  समीक्षा करेंगे साझा हित के क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे और ।

अरिंदम बागची ने अफगानिस्तान से भारतीयों की वापसी पर  कहा कि अफगानिस्तान में आपरेशन ‘देवी शक्ति’ के माध्यम से हमने ज्यादातर लोगों को  निकाला है। अभी भी वहां कुछ भारतीय लोग हैं।  उनके संपर्क में हम हैं। इससे ज्यादा कुछ कह नहीं सकते।  सुरक्षा का यह विषय अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने हमने काफी बार उठाया है। यह कहना मुश्किल होगा कि उन्हें कैसे निकाला जाएगा, जब तक काबुल एयरपोर्ट फिर से शुरू न हो ।  काबुल एयरपोर्ट फिर से शुरू हो अभी हमारा यही फोकस  है ।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

%d bloggers like this: