Breaking News

एनआईए एक्शन में : पाकिस्तानी आतंकी दिल्ली में  गिरफ्तार, ग्रेनेड के साथ एके 47  बरामद

0 0

एनआईए आतंकियों को खिलाफ  पूरी तरह एक्शन में है. एनआईए  ने यूपी, दिल्ली-एनसीआर और जम्मू कश्मीर के 18 ठिकानों पर छापेमारी अभियान चलाया. इधर  दिल्ली से एक पाकिस्तानी आतंकी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकी के पास से हैंड ग्रेनेड और एक एके 47 रायफल  बरामद हुआ है.  आतंकी से दिल्ली स्पेशल सेल कर रही है पूछताछ. गिरफ्तार आतंकी का नाम अशरफ है. वो  भारत में नेपाल के रास्ते दाखिल हुआ था.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में  इन दिनों आतंकियों गतिविधियां काफी बढ़ गई है. शोपियां में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. शोपियां में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों की पहचान अब की जा रही है. शोपियां मुठभेड़ में आतंकियों के पास से गोला-बारूद और  हथियार  सहित कई आपत्तिजनक समान बरामद हुए हैं. इससे पहले दो आतंकियों को सेना ने सोमवार को  ढेर कर दिया था. बता दें,  सेना टारगेट किलिंग के खिलाफ सर्च अभियान चला रही है. आतंकियों को इसी के तहत ढेर कर दिया गया है. गौरतलब है कि  घाटी में  इन दिनों आतंकी काफी सक्रिय हो गए हैं. आतंकियों द्वारा गैर मुस्लिमों को चुन चुन कर निशाना बनाया जा रहा है.

जाहिर है सुरक्षा बलों के लिए आतंकियों की बढ़ी गतिविधियां बड़ी चुनौती है . सुरक्षा बलों के लिए घाटी के अंदर रह रहे इनके मददगार भी  खासी परेशानी खड़े कर रहे हैं. आतंकियों के मददगारों को कश्मीर में बड़ी संख्या में  सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है. इन मददगारों पर घाटी में हो रहे गैर मुस्लिमों की हत्या में आतंकियों की मदद का आरोप है. सुरक्षा बलों का कहना है  कश्मीर में हजारों की संख्या में ऐसे लोग रह रहे हैं जो आतंकियों की मदद करते हैं.आतंकियों के लिए, आतंकियों के मददगार सतह पर रहकर काम कर रहे हैं, घाटी में इनका नेटवर्क भी काफी फैला हुआ है. ये सुरक्षाबलों की उपस्थिति की सूचना भी आतंकियों को  देते हैं. वहीं, खुफिया एजेंसियों के अनुसार घाटी में इनका नेटवर्क काफी मजबूत है.

गौरतलब है कि आतंकियों को पाकिस्तान की ओर से लगातार  शह दिया जाता है.  इसमें और इजाफा जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद हो गया है. ताजा रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान, बर्फबारी से पहले कश्मीर में ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को घाटी में घुसपैठ कराने की फिराक में है. दरअसल, आतंकियों और पाकिस्तान   का मकसद है कि वो जम्मू कश्मीर में गैर मुस्लिमों के बीच भय का माहौल बना दे. जिससे जम्मू कश्मीर के गैर मुस्लिम इलाके छोड़कर भाग जाए. और आतंकी अपने मंसूबे को अंजाम दे सकें.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

%d bloggers like this: